कसाब मुंबई से चुनाव लड सकता है-गिलानी. शिवा सेना का विरोध

मुंबई में 26 नवंबर को हुए आतंकवादी हमले के दौरान जीवित पकड़े गए एकमात्र आतंकवादी अजमल कसाब ने सोमवार को निचली अदालत के न्यायाधीश के समक्ष कहा है कि वह मुंबई से चुनाव लडना चाहता है.

कसाब के इस बयान पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री गिलानी का कहना है कि, “क्योंकि पाकिस्तान पहले भारत का ही एक अभिन्न अंग था, इसलिये कानुनन कसाब मुंबई से पंद्रहवी लोकसभा के लिये चुनाव लड सकता है”.

कसाब की इस माँग पर शिवसेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे ने विरोध जताया है और कहा है कि हम अदालत में इसके खिलाफ धरना और प्रदर्शन करेंगे.

निचली अदालत के न्यायाधीश ने यह कह कर इस बहस पर विराम लग दिया है कि लोकसभा चुनावों में उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र पच्चीस वर्ष होनी चाहिये इसलिये कसाब चुनाव नहीं लड सकता. ध्यान रहे कि कसाब की उम्र अभी केवल इक्कीस वर्ष ही है.

कृपया अपनी राय टिप्प्णी करें.
.
.
.
.
.
.
.
.
.
नोट: ऊपर लिखी सभी बातें बकवास और झूठी हैं. कृपया इनको सच ना समझें. मूर्ख दिवस मुबारक हो!!!

11 responses to “कसाब मुंबई से चुनाव लड सकता है-गिलानी. शिवा सेना का विरोध

  1. नहीं जी! हम सीरियसली बिलीव करते हैं।

  2. नही जी हम कतई गंभीर है काग्रेस ने टिकट दिया होगा या अमर सिंह ने मुलायम के लिये पटाया होगा 🙂

  3. भाईसाहब, आप भले ही हमें मूर्ख बना रहें हों लेकिन अगर हम लोग इसी तरह सोते रहे और अपनी जिम्मेदारियों के प्रति उदासीन बने रहे तो यह सच भी हो सकता है.

    इसलिए आने वाले चुनावों में वोट जरूर डालें. यदि आप को लगता है कि कोई भी उम्मीदवार आपकी आशाओं को पूर्ण करने में सक्षम नहीं है तो कृपया सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद पीठासीन अधिकारी को अपनी मंशा से अवगत करा दें तथा इस आशय हेतु अपना नाम दर्ज करा दें.
    २००९ के आम चुनाव हेतु निर्वाचन आयोग ने सभी निर्वाचन अधिकारियों तथा पीठासीन अधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं कि वे औपचारिकतायें पूरी करने के बाद मतदान से इनकार करने वाले वोटरों की सूची बनायें तथा आयोग को भेजें ताकि उनका उपयोग “नकारात्मक मतदान के अधिकार” हेतु सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका के पक्ष में किया जा सके. इस याचिका की सुनवाई आम चुनावों के बाद होनी है.

  4. अब ‘नोट’ लिखने से क्या होगा!
    वहां तो अमरसिंह ने पहुंच कर बात भी पक्की कर ली।

  5. फांसी देकर किस्सा ख़त्म क्यों नहीं कर देते

  6. fasi khuleam honi chahiye taki logo ko sabak mile

  7. kasab chunav ldega to india na bchega kasab ko mar dalo

  8. Kisi ne sach hi kaha hai ki “LOKTANTRA” murkho kaa raaj hai. Jaha pe koi bhi chunaav lad sakta hai.